व्यसन मुक्ति (free from addiction)

Guidance to be Free from addiction and body consciousness (lust). व्यसन मुक्ति के लिए हमारी तरफ से सहायता।  जरूर पढ़े अगर आपको कोई भी व्यसन है।

Original Email in Hindi Received

ॐ शांति मेरा नाम हेमजी भावजी बारोट है । में अहमदाबाद में रहता हु और स्टील का व्यवसाय करता हु । मेरा मन भक्ति में और योग में नहीं लग रहा है । में प्रति दिन व्यसन ( PAN  मसाला ) छोड़ने का निश्चय करता हु और फ़ैल हो रहा हु एक बार तो मेने ३० दिन नहीं खाये और बाद में चालू हो गए । मेरे मन की शक्ति कम हो रही है में सुबह जाग नहीं पा रहा हु । और हररोज संकल्प टूटने से मेरा मनोबल ० हो गया है । जिसका असर मेरे व्यवसाय पर भी दिख रहा है । में चीज़ो को टाल ने लगा हु । मेरा ध्यान काम वासना की तरफ ज्यादा जा रहा है । और में खुद नहीं चाहता पर फिर भी रोक नहीं पता हु । में आपसे दोनों हाथ जोड़कर निवेदन करता हु के मेरी समस्या का कुछ समाधान दीजिये । बाकि परिवार , समाज और व्यवसाय में कोई तक्लिप नहीं है । बाबा ने जो दिया है है में उससे सतुष्ट हु ।

ॐ शांति

Our Email Response in Hindi

To: जिसे भी जरुरत है

From: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय (Godfather’s University)

आपने कहा – ३० दिन नहीं खाया – फिर अचानक मन हुआ।  अर्थात – इच्छा शक्ति तो अच्छी है।  तो अभी फिर से शरुआत करना – और अगर कभी बहुत मन हो, तो यह विचार करो – की ‘मैंने ३० दिन पान मसाला नहीं खाया तो मन और शरीर कितना अच्छा रहा, मुझे भी ख़ुशी रही न – ऐसे विचार करते करते अपने मन को इन चीजों से दूर रखना चाहिए। यह जानिये की अगर गलत इच्छा को पूरा किया गया, तो वो इच्छा वृद्धि को पाती है – मतलब दूसरी बरी और भी इच्छा होंगी।  इसलिए शरुआत में ही काम विकार को समाप्त कर देना चाहिए।।।

. व्यसन मुक्ति के लिए हमारे ‘Awakening with BrahmaKumaris’ प्रोग्राम को देखे – परिवार को भी दिखाए।

Addiction free (Hindi series): http://www.bkdrluhar.com/00-htm/Shivani-7009-08.htm

(video) पुराणी आदत को कैसे बदले?:

काम विकार पर विजय कैसे? (eBook): http://bit.ly/BrahmaChari

और

जीवन में दिव्य गुणों की धारणा -> http://bit.ly/DivyaJeevan

. यह classes send कर रहे है – रोज सुनिए तो समय अच्छी ज्ञान की बात में जायेगा।  और रूहानी गीत भेज रहे है – जबी टाइम मिले, सुने (listen daily) ->

Spiritual Songs -> https://www.brahma-kumaris.com/bk-songs-playlist Classes -> https://www.brahma-kumaris.com/classes

( Save both above links / Bookmark on phone’s browser)

3. थोड़े दिन रूहानी गीत सुनते और जब आप इसमें सफल हो जाये, तो आपको निमंत्रण है – यह परमपिता परमात्मा के विद्यालय में आओ और अपने परिचय के साथ इस सृस्टि के आदि-मध्य-अंत का परिचय लो –

Visit – 7 days course in Hindi (online course)

अच्छा ईश्वरीय विश्व सेवा में

On Godly Service

००

Comments are closed.

Create a website or blog at WordPress.com

Up ↑

%d bloggers like this: